उज्जैन:परिवार गया बिहार, घर में हो गई लाखों की चोरी

रिटायर्ड पीएचई कर्मचारी परिवार के साथ आरपीएफ में पदस्थ पुत्र से मिलने गये थे बिहार

उज्जैन।नागनाथ की गली स्थित डेढ़ माह से सूने पड़े मकान में अज्ञात बदमाशों ने तीसरी मंजिल स्थित छत के रास्ते घर में घुसकर लाखों की चोरी की वारदात को अंजाम दिया। मंगलवार दोपहर पीएचई से रिटायर्ड कर्मचारी अपने परिवार के साथ बिहार से घर लौटे तो मेनगेट का ताला खोला लेकिन दरवाजा नहीं खुला। यह दरवाजा अंदर से चोरों ने बंद कर दिया था। दरवाजा तोड़कर घर में प्रवेश किया तो देखा कि सामान बिखरा था और गोदरेज की अलमारी में रखे लाखों के सोने-चांदी के आभूषण व हजारों रुपये नगद चोरी हो चुके थे। मामले में खाराकुआं पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया है।

सतीशचंद्र व्यास पिता देवीशंकर निवासी नागनाथ की गली पीएचई देवास से रिटायर्ड हैं और 25 जून को वह अपने परिवार के साथ उत्तरप्रदेश में बेटी के घर गये और वहां कुछ दिन रुकने के बाद हाजीपुर बिहार में रहने वाले आरपीएफ कांस्टेबल पुत्र दयासागर व्यास के घर पहुंचे। करीब डेढ़ माह बाद मंगलवार दोपहर सतीशचंद्र व्यास परिवार के साथ घर लौटे और मेनगेट का ताला खोलकर दरवाजे को धक्का दिया, लेकिन दरवाजा नहीं खुला।

आसपास के एक दो लोगों को बुलाकर मशक्कत के बाद धक्के देकर दरवाजे को खोला गया तो पता चला कि दरवाजा अंदर से बंद था। सतीशचंद्र ने घर में प्रवेश किया और सबसे पीछे वाले कमरे में पहुंचे तो देखा कि घर का सामान बिखरा पड़ा था। गोदरेज की अलमारी खुली थी और उसकी लॉकर में रखे पांच लाख रुपये से अधिक कीमत के सोने चांदी के आभूषण व 10 हजार रुपये नगद नहीं थे। उन्होंने इसकी सूचना खाराकुआं पुलिस को दी जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू की।

 

सिर्फ आभूषण और नगदी पर किया हाथ साफ

तीसरी मंजिल से होकर प्रथम तल पर सबसे पीछे मकान तक पहुंचना आसान नहीं था। संभवत: चोरी की वारदात को रैकी के बाद ही अंजाम दिया गया है क्योंकि चोरों ने गोदरेज का ताला खोलकर लॉकर में रखे सोने के लॉकेट, टीका, बाजूबंद, अंगूठियां, कान के झुमके, टाप्स सहित एक किलो चांदी के बर्तन, सिक्के आदि सहित 10 हजार रुपये नगद पर हाथ साफ किया। इसके अलावा घर के किसी भी कीमती सामान को हाथ नहीं लगाया।

Leave a Comment